Power Supply for CCTV | CCTV Power Supply for Long Distance

यदि आपके घर या ऑफिस में CCTV CAMERA लगे हुए है या आप CCTV CAMERA लगवाने की सोच रहे है। तो अपने देखा होगा कि सी सी टी वी कैमरा इनस्टॉल करते समय CCTV POWER SUPPLY की मुख्य भूमिका होती है।

अगर एक बार गलत Power Supply for CCTV का चयन हो जाता है तो सी सी टी वी कैमरे की डिस्प्ले पर कभी वीडियो लॉस और अन्य डिस्प्ले से संबधित समस्याएं आती  है। अतः आप इससे बचने के लिए कुछ जरुरी टिप्स पर ध्यान देना होगा। जो इस आर्टिकल में पढ़ने के लिए मिलेंगे।

4 Chennal Power Supply | Power Supply for CCTV

4 channel power supply for cctv

यदि आपका डी वी आर 4 Channel का है तो आपको 4 Channel POWER SUPPLY कनेक्ट करना होगा। और विशेष ध्यान रखना होगा की जिस ब्रांड का आपका डी वी आर है, आप उसी ब्रांड का CCTV POWER SUPPLY ख़रीदे।

इस CCTV POWER SUPPLY से आप 1 से लेकर 4 CCTV CAMERA कनेक्ट कर सकते है। जो Five एम्पियर 12 वोल्टेज DC POWER प्रदान करती है।

You May LikeFTP सर्वर क्या है और कैसे काम करता हैजानिए पूरी जानकारी

8 Channel Power Supply | CCTV camera power supply

8 Channel DVR के लिए आपको 8 Channel POWER SUPPLY कनेक्ट करना है। 8 Channel POWER SUPPLY से आप 1 से लेकर 8 CCTV CAMERA कनेक्ट कर सकते है। यह  पावर सप्लाई TEN एम्पियर 12 वोल्टेज DC POWER प्रदान करती है।

8 channel power supply for cctv camera

16 Channel Power Supply | CCTV adapter

यदि आपने घर या ऑफिस में 16 Channel DVR लगाया है। तो आपको 16 Channel Power Supply कनेक्ट करनी चाहिए। इस Power Supply से आप 16 CCTV CAMERA कनेक्ट कर सकते है। यह पावर सप्लाई 20 या इससे ज्यादा एम्पियर की हो सकती है।

लेकिन 30 एम्पियर से अधिक नहीं। यह 16 Channel Power Supply भी 12 वोल्टेज DC POWER प्रदान करती है। अतः आप 4 ch, 8 Ch एंव 16 channel पॉवर सप्लाई Amazon.in से भी खरीद सकते है।

लम्बी दूरी के लिए पावर सप्लाई | Power Supply for Long Distance

यदि Power Supply for CCTV किसी CCTV कैमरा की केबल या लाइन 90 मीटर  से अधिक है तो आपको  फाइव एम्पियर पावर सप्लाई की अपेक्षा १० एम्पियर की पावर सप्लाई कनेक्ट करे। क्योकि फाइव एम्पियर पावर सप्लाई से केबल या कैमरे  की लाइन  के अंतिम छोर  पर एम्पियर कम होने की वजह से १२ वोल्ट की बजाय 9 या 10 वोल्ट  ही पहुँचता है।

जिससे आपके CCTV कैमरे ऑपरेट नहीं होंगे यदि ऑपरेट हो भी जाते है तो नाईट विज़न पर काम नहीं करेंगे। क्योकि  सप्लाई कम  होने से कैमरे में इनबिल्ट Led ऑपरेट नहीं होती है। फलस्वरूप आपके कैमरे Night Vision मोड पर काम नहीं करते।

cctv smps

यदि १० एम्पियर की पावर सप्लाई कनेक्ट करने के बाद भी कैमरे ऑपरेट नहीं होते है तो आपको ERD कम्पनी का पावर सप्लाई यूज़  कर सकते है क्योकि इसमें Extra Long Distance का ऑप्शन होता है। जो कि ज्यादा एम्पियर प्रदान करता है।

यदि फिर भी आपके लॉन्ग डिस्टेंस के कैमरे ऑपरेट नहीं होते है तो फिर आपके पास केवल एक ही ऑप्शन है कि आप 5 एम्पियर Extra पावर सप्लाई कैमरे की लाइन अथवा केबल के बीच  में कनेक्ट करे। यदि आप चाहो तो कैमरे को डायरेक्ट 1 या 2 एम्पियर पावर एडाप्टर से भी पावर सप्लाई दे सकते है।

    Buy on Amazon

से भी पढ़ेंRemote Access Setup क्या है और Remote Access Setup कैसे करें ?

  # अधिक जानकारी के लिए यह वीडियो देखें #

1Shares
error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock