आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है, इसका क्या उद्देस्य है?

नमस्कार दोस्तों यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है, इसका क्या उद्देस्य है?  तो यह आर्टिकल आपके लिए है। इसलिए Aap cctv camera ki nigrani mein hai in hindi आर्टिकल आप अंत तक जरूर पढ़ें।

सीसीटीवी कैमरा लगाने का मुख्य उद्देश्य किसी भी आपराधिक गतिविधि को रोकना होता है।  इसलिए अपराध को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाते हैं। लेकिन वही लिख दिया जाता है कि सावधान! आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है या आप कैमरे की नजर में हैं। 

Aap cctv camera ki nigrani mein hai

आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है | Aap cctv camera ki nigrani mein hai in hindi

ऐसा इसलिए लिख दिया जाता है कि अगर किसी के मन में कोई अपराध करने के लिए विचार आ रहे हैं तो सावधान! आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है इस नोटिस को पढ़कर अपराधी का भी विचार बदल सकता है और अपराध करने के लिए बहुत कम उम्मीद रह जाती है।

ज्यादातर आपने देखा होगा कि सार्वजनिक स्थानों जैसे हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सरकारी व गैर सरकारी बैंक, होटल एंड रेस्टोरेंट तथा हॉस्पिटलों मैं सीसीटीवी कैमरे लगे हुए होते हैं। वही कोई एक नोटिस चस्पा होता है।

यह सावधान करने का नोटिस अंग्रेजी में you are under cctv surveillance होता है। वही हिंदी में आप सीसीटीवी कैमरे की नजर में है या सावधान! आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है  लिखा होता है। aap cctv camera ki nigrani mein hai यह नोटिस उन लोगों को भी चेतावनी देता है।

You are Under CCTV Surveillance in Hindi

जो लोग गैरकानूनी तरीके से फोटो खींचना,  लड़कियों को छेड़ना, एवं चोरी से संबंधित अपराध करते हैं। इस नोटिस का सीधा मतलब होता है कि आप aap camera ki nigrani mein hai और आपकी सीसीटीवी रिकॉर्डिंग हो रही है। आप कोई गैर कानूनी एवं अपराधिक कदम ना उठाएं।

यदि आप कोई गैर कानूनी काम एवं अपराध करते हैं तो आप कानून के शिकंजे से बच नहीं सकते क्योंकि सीसीटीवी वीडियो रिकॉर्डिंग मैं समय और तारीख सहित सभी सबूत मौजूद रहते हैं इसलिए कोर्ट में हाजिर हुए किसी भी अपराधी के लिए किसी भी गवाह एवं सबूत की जरूरत नहीं होती, सीसीटीवी वीडियो रिकॉर्डिंग स्वयं गवाह का काम करता है।

You May Like 

घर के लिए 5 सबसे अच्छे वायरलेस सीसीटीवी कैमरा

भारत में सीसीटीवी कैमरा लगाने के क्या नियम हैं? जानिए

सीसीटीवी कैमरा लगाने में कितना खर्च आता है?

अब बिजली के बिना भी चलेगा यह सीसीटीवी कैमरा! जानिए

You are Under CCTV Surveillance Poster HD

यदि आपने अभी अपने घर या ऑफिस में सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं तो आपको आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है | Aap cctv camera ki nigrani mein hai यह नोटिस जरूर लगवाना चाहिए। इस नोटिस को आप अंग्रेजी तथा हिंदी दोनों में फुल एचडी क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं।

You are Under CCTV Surveillance Poster HD

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि इस आर्टिकल के माध्यम से आपको आप सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है, इसका क्या उद्देस्य है? यह जानकारी मिल गई होगी हमने इस आर्टिकल में you are under cctv surveillance in hindi पूरी जानकारी के साथ इसके उद्देश्य के बारे में बताया यदि यह आर्टिकल आपको हेल्प फुल लगा हो तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। धन्यवाद!

1Shares
error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock