Kis Samay Nahana Chahiye – किस समय नहाने से आती है सुख समृद्धि ?

Kis Samay Nahana Chahiye ! नमस्कार दोस्तों में कुलदीप कुमार और आज मैं आपको बता रहा हूं की स्नान कैसे करें कि घर में सुख और समृद्धि आ सके।

Kis Samay Nahana Chahiye

Kis Samay Nahana Chahiye | Snan kab karna Chahiye |  नहाने का सही तरीका !

दोस्तों सुबह के स्नान को हमारे धर्मशास्त्र ने चार उपनाम दिए हैं –
1. मुनि स्नान- यह स्नान सुबह 4:00 से 5:00 के बीच में किया जाता है।
2 . देव स्नान- देव स्नान सुबह 5:00 से 6:00 के बीच में किया जाता है।
3. मानव स्नान- मानव स्नान सुबह 6:00 से 8:00 के बीच में किया जाता है ।

4. राक्षसी स्नान- राक्षसी स्नान सुबह 8:00 बजे के बाद किया जाता है इसलिए हमारे धर्म शास्त्रों ने इसका नाम राक्षसी स्नान रख दिया है।

दोस्तों मुनि स्नान को सर्वोत्तम स्नान माना गया है देव स्नान को उत्तम माना गया है मानव स्नान को सामान्य माना गया है और राक्षसी स्नान धर्म में निषेध है।

प्रत्येक व्यक्ति को 8:00 बजे से पहले स्नान कर लेना चाहिए क्योंकि धर्म शास्त्रों मैं 8:00 बजे के बाद स्नान करने को राक्षसी स्नान माना जाता है।

दोस्तों मुनि स्नान  घर में सुख समृद्धि ,बल, आरोग्य , और चेतना प्रदान करता है। देव स्नान से आपके जीवन में यश कीर्ति ,धन, वैभव ,सुख, शांति और संतोष आ जाएगा।मानव स्नान करने से कार्यों में सफलता, भाग्य की सहायता ,अच्छे कार्यों की सूझ एवं परिवार में एकता बनी रहती है। Kis Samay Nahana Chahiye !

Nahane ke niyam in hindi | subah jaldi nahane ke fayde !

राक्षसी स्नान करने पर यानी जो लोग 8:00 बजे के बाद स्नान करते हैं उससे दरिद्रता आती है, हानि होती है, घर में  कलेश बनी रहती है इसलिए दोस्तों मेरे कहने का मतलब यह है कि किसी भी मनुष्य को 8:00 बजे के बाद स्नान नहीं करना चाहिए पूरा प्रयास करना चाहिए कि स्नान 8:00 बजे से पहले हो जाए ।

Nahane ke niyam in hindi

दोस्तों पुराने जमाने में लोग आपने पढ़ा होगा कि सूरज निकलने से पहले स्नान कर लेते थे दोस्तों अपने जीवन में कुछ नियमों को अपनाएं जरूर और उनका पालन करें मनुष्य अवतार बार-बार नहीं मिलता है अपने जीवन को सुखमय जरूर बनाएं सुखमय जीवन जीने के लिए जरूरी नियमों का पालन अवश्य करें।

You May Like – Akbar Birbal Stories In Hindi | अकबर बीरबल की 20 रोचक कहानियां !!!

नमस्कार दोस्तों  ” Kis Samay Nahana Chahiye – किस समय नहाने से आती है सुख समृद्धि ? ” आपको यह आर्टिकल अच्छा  लगा   हो तो कृपया कमेंट और शेयर जरूर करें  –  इस  आर्टिकल  को पढ़ने के लिए आपका बहुत -बहुत  धन्यबाद     !!! आपका दिन मंगलमय हो !

1Shares