Jonk tel ke fayde – जोंक के तेल के फायदे ,जानकर हैरान हो जायेंगे आप ?

Jonk tel ke fayde ! दोस्तो जोंक के तेल के फायदे देखकर आप चौक जायेंगे दोस्तो आपने कभी जोंक का तो नाम सुना ही होगा लेकिन आपने यह नहीं सुना होगा कि जोंक से तेल निकाला जाता है और यह तेल हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है तो आइए दोस्तों हम आपको इस जोंक के तेल से रूबरू कराते हैंदोस्तों जोंक का तेल हमारे बालों के लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक बताया गया है (Jonk tel ke fayde)

Jonk tel ke fayde | Benefits of jonk oil

 

 

यह तेल ऐसा होता है कि बरसों से गंजापन या फिर एलोपेसिया के रूप में बहुत ही लाभदायक होता है दोस्तों जॉब भी दो प्रकार की होती हैं । नंबर 1 हानिकारक जोंक , ये जोंक हमारे शरीर से खून चुस्ती है। दोस्तों आपने काफी बार देखा होगा जब हम नदियों में नहाते हैं या हमारे पशु नदियों में नहाते हैं।

तो उनके जोंक शरीर से चिपक जाती है जो हमारे शरीर से खून को खींच लेती है यह जोंक हानिकारक जोंक होती है2, हानि रहित जोंक ,, दोस्तों हानि रहित जोंक से तेल बनाया जाता है इस जोंक का जो सलाइवा होता है (Jonk tel ke fayde)

 

Jonk tel ke fayde | Benefits of leech oil |  jonk ka tel ke fayde in hindi !

उसमें 100 से भी ज्यादा बायो एक्टिव पाए जाते हैं दोस्तों इसमें हीरो डॉन नामक एक और बायो एक्टिव होता है जो कि सलाइवा में पाया जाता है। दोस्तों जोंक का तेल हमारे बालों को बहुत अच्छी तरह से नेरिस करता है और बालों के अंदर रक्त संचार बढ़ाने का बहुत अच्छी तरह से कार्य करता है। यह बालों की हर तरह की बीमारी के लिए एक पॉपुलर तेल है इसके इस्तेमाल से बालों का गिरना बालों का सफेद होना डैंड्रफ जैसी बीमारी दूर हो जाती है 

Benefits of leech oil

 

दोस्तों अगर बालों के अंदर हेयर लॉस फॉर डैंड्रफ और गंजेपन के कारण फंगल इंफेक्शन हो जाता है तो इस के नियमित इस्तेमाल करने से इस रोग का छुटकारा हो जाता हैदोस्तों इस तेल का इस्तेमाल करते समय हमें इस तेल को अपने बालों पर लगाकर 15 मिनट तक मालिश करनी चाहिए और रात को तेल लगा कर सो जाना चाहिए। 

सुबह उठकर हल्के गर्म पानी से साबुन या शैंपू से साफ कर लेना चाहिए । दोस्तों इस तेल का नियमित प्रयोग करने से हमारे बाल चमकदार और मजबूत बन जाते हैं जिससे बालों के टूटने की समस्या खत्म हो जाती हैदोस्तों यह तेल पूरी तरह से सुरक्षित आयुर्वेदिक तेल है इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। 

You May Like – लोंग तेल के फायदे , जानकर आप हो जाओगे हैरान ?

0Shares

Leave a Reply