Cat gives us amazing hints – मानो या ना मानो बिल्ली देती है हमें अद्भुत संकेत !!!

Cat gives us amazing hints दोस्तों अगर आप अपनी मोटरसाइकिल से कहीं जा रहे हैं या किसी ऑटो या टैक्सी में बैठकर कहीं जा रहे हो और इसी वक्त अगर बिल्ली रास्ता काट जाए तो आप एक पल के लिए अवश्य रुकोगे। ऐसा आपके साथ या हर किसी के साथ जरूर हुआ होगा।

Cat gives us amazing hints

Cat gives us amazing hints  – मानो या ना मानो बिल्ली देती है हमें अद्भुत संकेत !

दोस्तों बिल्ली के रास्ता काटने के अलावा भी हमारे समाज में कई अपशगुन और शगुन जुड़े हुए हैं। (Cat gives us amazing hints)
दोस्तों अगर दिवाली के दिन बिल्ली आपके घर में आए तो यह अति शुभ संकेत माना जाता है माना जाता है आपका सारा वर्ष बहुत अच्छे से बीतने वाला है और आपके घर के ऊपर मां लक्ष्मी जी की कृपा पूरे वर्ष बनी रहेगी।

You May Like – 15 Hindi Short Stories With Moral for kids – 15 प्रेरणादायक कहानियाँ

अगर बिल्ली आपके घर में अपने बच्चों को जन्म देती है तो यह भी बहुत अच्छा शुभ संकेत माना जाता है।किसी शुभ काम के लिए जाते समय बिल्ली अगर मुंह में मांस का टुकड़ा लिए दिखे तो वह कार्य जरूर पूरा हो जाएगा इस तरह का हमें संकेत मिलता है ।(Cat gives us amazing hints)
दोस्तों अगर बिल्ली आपके घर में आकर रोने लगती है तो यह बहुत बड़ा अपशगुन माना जाता है माना जाता है कि आपके घर में अनहोनी होने वाली है।
अगर बिल्ली आपको अपने बच्चों के साथ दिखाई देती है तो आपके लिए अति शुभ संकेत है ईससे आपका किसी घनिष्ठ मित्र या रिश्तेदार से मिलने का संयोग बन सकता है।

billee detee hai hamen adbhut sanket !

घर में रखा हुआ दूध यदि बाहर से आकर कोई बिल्ली पी जाय तो समझो कोई धन की हानि होने वाली है।
अगर बिल्ली आपके ऊपर से कूद कर चली जाए तो यह आपके ऊपर आने वाली तकलीफ से पहले सूचना मिलती है कि आपके ऊपर कोई परेशानी होने वाली है।(Cat gives us amazing hints)

 

billee detee hai hamen adbhut sanket

 

 

अगर कोई बिल्ली किसी सोती हुई स्त्री की सिर को सूंघती है तो यह माना जाता है कि वह स्त्री विधवा हो सकती है और अगर बिल्ली उस स्त्री के हृदय को चाटती है तो माना जाता है कि उस स्त्री की संतान के ऊपर बहुत बड़ा खतरा हो सकता है और अगर स्त्री के पैरों को चाटती है तो यह सूचना उस स्त्री के लिए मरना या भयानक खतरा का सूचक है।

मानो या ना मानो बिल्ली देती है हमें अद्भुत संकेत !

आपके घर से बाहर जाते समय बिल्ली कुछ खाने का सामान लेकर आए और आपके सामने म्याऊं म्याऊं करें तो यह अशुभ माना जाता है और इसके विपरीत आपके घर लौटते समय बिल्ली खाने का सामान लिए हुए मिले और म्याऊं म्याऊं बोले तो यह शुभ माना जाता है।
यात्रा करते समय यदि आपको रोती हुई या लड़ती हुई बिल्ली दिखाई दे तो यह अपशगुन माना जाता है और माना जाता है कि आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं वह कार्य मुश्किल पूरा होगा। know about shagun and upshakun

You May Like  – Top 10 Hindi Stories With Moral – संसार की सर्वश्रेष्ठ 10 प्रेरक कहानियाँ

किसी घर में बिल्लियों का आपस में लड़ना उस घर में अशांति और धन हानि का संकेत है।बिल्ली अगर आप के बाएं ओर से रास्ता काट का दाएं और जाए तो यह शुभ संकेत माना जाता है।यात्रा के समय बिल्ली आपको सोती हुई दिखाई दे तो यह आपको बीमारी या पीड़ा की ओर संकेत करती है।

दोस्तों यह जानकारी देने का हमारा यह उद्देश्य नहीं है कि हमारे भारतीय समाज में किसी भी प्रकार के अंधविश्वास को बढ़ावा दिया जाए।

0Shares