Benefits of clove oil | long ke tel ke fayde in hindi !

Benefits of clove oil | लोंग के तेल के फायदे ! दोस्तों लोंग का प्रयोग काफी तरह से किया जाता है इसका प्रयोग पूजा में विशेष रूप से किया जाता है, खाने के रूप में प्रयोग किया जाता है और सेहत के लिए लोंग बहुत फायदेमंद होती है।  इसलिए सेहत के लिए भी इसका प्रयोग किया जाता है। 

Benefits of clove oil

 

Benefits of clove oil | long ka tel ke fayde in hindi !

दोस्तों जो लोंग का तेल निकाला जाता है वह हमारे शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक होता है क्योंकि लोंग के तेल का प्रयोग करके हमारे शरीर की अनेक बीमारियां दूर हो जाती है। दोस्तों लोंग का तेल दर्द के लिए बहुत ही लाभदायक होता है।  जैसे –

 

कान का दर्द  (Ear ache)

दोस्तों अगर आपके कान में दर्द हो रहा है तो लोंग के तेल की तीन चार बूंद कान में डालने से कान के दर्द से तुरंत छुटकारा मिलता है।Benefits of clove oil

 

दांत का दर्द  (Teeth pain)

long ka tel danto ke liye ! इसमें युजेनॉल कम्पाउंड होने के कारण इसका प्रयोग दन्त चिकित्सालय में प्राचीन काल से हो रहा है। दोस्तों अगर आपके दांत और मसूड़े में दर्द हो रहा है तो लोंग का तेल बहुत लाभकारी होगा। 

 

दोस्तों आप लोंग के तेल को रूई के फाए में लेकर दर्द वाली जगह पर लगाएं इससे दर्द से तुरंत ही छुटकारा मिलेगा दोस्तों दर्द ही नहीं बल्कि बैक्टीरिया और बदबू जो हमारे मुंह के अंदर से आ रही है उससे भी छुटकारा मिल जाएगा। (benefits of clove oil)

 

Long tel ke fayde | long ke tel ke fayde in hindi

 

चेहरे पर कील मुंहासे  के लिए 

अगर दोस्तों चेहरे पर कील मुंहासे दाग धब्बे हो जाएं तब इस तेल का प्रयोग कर सकते हैं। यह त्वचा के अंदर तक पहुंचकर दाग धब्बे कील मुंहासे सब को बिल्कुल अच्छी तरह से साफ कर देगा और त्वचा को बेदाग बना देगा जिससे दोस्तों आपका चेहरा एकदम चमकदार बन जाएगा। (long ke tel ke fayde in hindi !)

 

laung tel ke phaayade

 

चोट एंव घाव भरने के लिए 

दोस्तों अगर आप की किसी तरह से चोट लग जाती है। और वहां पर घाव बन जाते हैं तो आप इस तेल का प्रयोग कर सकते हैं यह तेल शरीर में संक्रमण नहीं फैलने देगा और बैक्टीरिया को भी समाप्त कर देगा।

 

और अगर कोई जहरीला जीव किसी प्रकार से काट लेता है। तब भी आप इस अवस्था में लोंग की तेल का प्रयोग कर सकते हैं। (Benefits of clove oil | long ke tel ka fayda)

 

सिर के दर्द के लिए 

दोस्तों अगर आप सिर की दर्द से बहुत परेशान हो गए हैं  और आप तरह-तरह की एंटीबायोटिक दवाइयां खा खा कर के परेशान हो गए हैं फिर भी आपके सिर का दर्द ठीक नहीं होता है तो आप नारियल के साथ लोंग का तेल मिलाकर दिन में दो बार हलके हाथ से मालिश करें।

 

आपका सिर का दर्द चुटकियों में समाप्त हो जाएगा।  दोस्तों लोंग के तेल की तासीर बहुत गर्म होती है इसलिए इसका प्रयोग सर्दियों में करें तो बहुत ही ज्यादा लाभ होता है। [Benefits of clove oil]  लोंग तेल को आप अमेज़न से ऑनलाइन  भी ख़रीद सकते है।

 

    Buy On Amazon  

 

Ling par long lagane ke fayde | long ke tel ka fayde ? 

 

दोस्तों अगर हम बात करें लोंग के तेल को लिंग पर लगाने के फायदों के बारे में। तो केवल लोंग का तेल लगाने से ज्यादा फायदा नहीं होता है। बल्कि लिंग पर लगाने के लिए दो या तीन तरह के तेलों को मिलाकर बनाया जाता है।

 

इस तेल को बनाने के लिए 50Ml लोंग तेल और 20Ml नारियल तेल एंव 20Ml जोंक आयल की आवश्यकता होती है। long ke tel ke fayde in hindi !

 

इन तीनों तेल को एक पॉट में डालकर गैसस्टोव पर रखें। इसको धीमी  आग पर हल्का गर्म करें। गर्म होने के बाद इसको ठंडा होने के लिए छोङ दे। पूर्णता ठण्डा  होने पर इस तेल लो किसी कांच की शीशी में रखें। इस तेल को रात  में सोने से पहले अपने लिंग पर लगाकर हल्के  से मालिस करे। Benefits of clove oil 

 

एक सप्ताह मालिश करने से आपके  लिंग में काफी बदलाव आ जायेगा। इस तेल को लगाने से पतला  लिंग मोटा हो जाता है। एंव लिंग की कमजोर नसें दुरुस्त होकर मजबूत हो जाती हैं। और लिंग काफी सुडौल एंव 2 से  3 इंच तक लम्बा हो जाता है।

 

यह एक पॉपुलर नुस्खा है। इस तेल को लगाने से 100% प्रतिशत लाभ होता है। जोंक आयल आप ऑनलाइन भी खरीद सकते है। <<<Buy Jonk Oil>>>

 

You May Like- लीची खाने के अदभुत फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान ?

 

दोस्तों यह आर्टिकल Benefits of clove oil | long ke tel ke fayde in hindi ! आपको कैसा लगा । कमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके बताये। यदि यह आर्टिकल आपको हेल्पफुल लगा हो तो लाइक व् शेयर जरूर करें। आपका दिन मंगलमय हो। धन्यबाद  !

1Shares