4 चीज किसी को भूल कर भी मत देना, चाहे कोई कितना भी मांगे ! जानें रहस्य !!

4 चीज किसी को भूल कर भी मत देना | Don’t give 4 things to anyone !  दोस्तों हमारे शास्त्रों एवं धर्म पुराणों में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं जिनका कभी दान नहीं करना चाहिए अगर इन चीजों का दान किया जाए तो घर में दरिद्रता आ जाती है । दोस्तों हमारे वेद पुराण में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं जिन को जानना बहुत ही जरूरी है।

दोस्तों आप इस बात को तो जानते ही होंगे कि जब कोई व्यक्ति इस सांसारिक जीवन से चला जाए तो उसके पार्श्विक शरीर के साथ उसके शरीर से जुड़ी हुई वस्तुओं को दूर करने की परंपरा चली आ रही है दोस्तों या तो इन वस्तुओं का दान दे दिया जाता है या फिर नष्ट कर दी जाती हैं । दोस्तों कुछ ऐसी चीज हैं जिनका हम प्रयोग करते हैं ऐसी चीजों का दान करना सही है या नहीं इस बात को हम आपको बता रहे हैं। 4 चीज किसी को भूल कर भी मत देना !

 4 चीज किसी को भूल कर भी मत देना | Don’t give 4 things to anyone !

1. पैसे उधार देना- दोस्तों हम आपको एक बात बता दें कि शास्त्रों में धन को मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु माना गया है क्योंकि इसलिए कि धन सभी दुष्कर्म की उत्पत्ति है यह किसी को अपना बनाने नहीं देता है खासतौर में रिश्तो में धन का लेन-देन नहीं करना चाहिए इससे रिश्तों में दूरियां आ जाती है धन आपसी प्रेम को खत्म कर देता है।

4 चीज किसी को भूल कर भी मत देना

2. घड़ी- दोस्तों घड़ी समय बताती है अच्छा हो या बुरा यह तो आपकी परिस्थिति तय करती है लेकिन घड़ी जिस व्यक्ति की है उसका उस पर पूरा असर पड़ता है किसी दूसरे की घड़ी को अपनी कलाई पर बांधने से आपकी लाइफ में दिक्कत आ सकती है और आपका आर्थिक नुकसान भी हो सकता है ।

kis din karj dena chahiye

bhoolakar bhee ye 3 cheejen kisee ko udhaar nahin dena chaahie !

3. सगाई की अंगूठी- दोस्तों अंगूठी एक ऐसी चीज है जो हर लड़की अपने होने वाले पति और प्रेमी से चाहती है दोस्तों प्यार का यह तोहफा उसके लिए खास होता है इसलिए इस अंगूठी का दान कभी भी नहीं करना चाहिए।

Don't give 4 things to anyone

4. पेंसिल या कलम- दोस्तों हम लोग कहते हैं कि हमारे कर्मों को यमराज के यहां चित्रगुप्त लिख रहे हैं हम जैसा कर्म कर रहे हैं वैसा ही वहां लिखा जा रहा है दोस्तों जीवन में कलम का बहुत ही महत्व है अपना कलम किसी को देना या किसी से लेना आर्थिक परेशानी को न्योता देना जैसा होता है इसलिए किसी का पैन न तो लेना चाहिए और ना अपना पेन किसी को देना चाहिए। 

bhoolakar bhee ye 4 cheejen kisee ko udhaar mat dena

दोस्तों उम्मीद करता हूं यह हमारी जानकारी आपको पसंद आई अगर पसंद आई हो तो लाइक एवं शेयर जरूर करें।

You May Like – Akbar Birbal Stories In Hindi | अकबर बीरबल की 20 रोचक कहानियां !!!

नमस्कार दोस्तों  ” 4 चीज किसी को भूल कर भी मत देना, चाहे कोई कितना भी मांगे ! जानें रहस्य !! ” यह धार्मिक कहानी आपको अच्छी लगी  हो तो कृपया कमेंट और शेयर जरूर करें  –  इन कहानी  को पढ़ने के लिए आपका बहुत -बहुत  धन्यबाद     !!! आपका दिन मंगलमय हो !!!

0Shares