रावण ने महिलाओं के बारे में मरते समय बताई थी 3 बातें ! सुनकर हो जाओगे हैरान !!!

दोस्तों जैसे जैसे यह दुनिया बदल रही है उसी तरह हमारा दैनिक जीवन भी बदल रहा है बदलते इस दौर में कौन अपना रंग किस वक्त बदल जाए कुछ पता नहीं चलता। इसलिए हम आपको बता रहे हैं कि जब रावण की अंतिम सांसे चल रही थी तब उसने स्त्रियों के लिए तीन बातें बताई थी जो लगभग आज सच साबित हो रही हैं। दोस्तों लगभग आप सभी ने रामायण की कहानी तो अवश्य पड़ी होगी।
रावण ने महिलाओं के बारे में मरते समय बताई थी 3 बातें

रावण ने महिलाओं के बारे में मरते समय बताई थी 3 बातें !!

इसलिए दोस्तों धार्मिक शास्त्रों के अनुसार रावण एक ऐसा व्यक्ति था जिसने सीता माता का हरण करके न सिर्फ एक गलती की थी बल्कि भगवान श्रीराम से दुश्मनी भी ले ली थी देखा जाए तो पूरी दुनिया रावण को एक बुरा इंसान समझती है और एक बुरे इंसान के रूप में याद करती है परंतु यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि रावण भगवान राम से भी ज्यादा ज्ञानी था रावण ने सीता माता का हरण जरूर किया
परंतु इसमें कोई शक करने वाली बात नहीं है कि रावण की सहनशक्ति के कारण ही सीता जी की मर्यादा बची हुई थी। जब रावण ने सीता जी का हरण किया था तब उसने सीता जी के साथ गलत व्यवहार करने की कोशिश नहीं की थी। दोस्तों वैसे हम यहां पर रावण को अच्छा नहीं कह रहे हैं बल्कि हम आपको इस बात को बताना चाह रहे हैं कि केवल इंसान की एक गलती उसकी जिंदगी को बर्बाद कर सकती है

Raavan Ne Marate Samay Mahilaon Ke Baare Mein 3 Baaten Bataeen !

जैसे रावण की एक गलती के कारण उसका पूरा परिवार नष्ट हो गया था रावण ने आखिरी सांस में अपने प्राण त्यागने से पहले स्त्रियों के लिए ऐसी 3 बातें बताई थीं जो आज सत्य साबित हो रहीं है जिसे जानकर आप भी कहेंगे की यह बातें बिल्कुल सत्य हैं रावण द्वारा बताई गई तीन बातें हैं –
  • (१). रावण ने अपने प्राण त्यागने से पहले यह बात बताई थी कि स्त्रियां एक दूसरे की बुराई करती हैं। अगर स्त्रियों को किसी गोपनीय बात का पता चल जाए तो यह उसे पचा नहीं पाती है और इस बात को सभी जगह फैला देती हैं इसलिए स्त्रियों को अपनी गुप्त बातें नहीं बतानी चाहिए। अगर ऐसा किया जाए तो स्त्रियां विनाश का कारण बन सकती हैं और यह बात कुछ हद तक सत्य सवित हुई है ।

 

  • (२).रावण ने दूसरी बात यह बताई थी कि स्त्रियां बहुत ज्यादा मतलबी होती हैं और यह अपना मतलब निकालने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। फिर चाहे किसी को धोखा देना पड़े या चाहे किसी को अपना ना पड़े ।

                  रावण की महिलाओं के बारे  में तीन बातें | Ravan ki Mahilaon ke bare me 3 baaten !!

  • (३) रावण ने तीसरी बात यह बताई थी कि स्त्रियां अपनी बात से बहुत ही जल्दी पलट जाती हैं और वह कभी भी सत्य नहीं बोलती हैं इसलिए स्त्रियों के ऊपर सोच विचार कर ही फैसला करना चाहिए। स्त्रियां इधर की उधर बात बहुत करती हैं इस तरह से स्त्रियां लोगों के बीच वाद-विवाद भी करवा सकती है। दोस्तों आप खुद ही अपने दैनिक जीवन में यह अनुमान लगा सकते हैं कि रावण द्वारा बताई गई बातें सही है या गलत दोस्तों बहुत से लोग ऐसे हैं जो रावण की बातों का समर्थन करते हैं।  और बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो रावण की बातों का समर्थन नहीं करते हैं। अब आप इस बात का फैसला खुद ही कर सकते हैं कि स्त्रियों की यह बातें किस हद तक सही है और किस हद तक गलत है। हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक एवं शेयर जरूर करें।

You May Like – Akbar Birbal Stories In Hindi | अकबर बीरबल की 20 रोचक कहानियां !!!

नमस्कार दोस्तों  “रावण ने महिलाओं के बारे में मरते समय बताई थी 3 बातें ! सुनकर हो जाओगे हैरान !!! ” यह धार्मिक कहानी आपको अच्छी लगी  हो तो कृपया कमेंट और शेयर जरूर करें  –  इन कहानी  को पढ़ने के लिए आपका बहुत -बहुत  धन्यबाद     !!! आपका दिन मंगलमय हो !!!

0Shares