औरत के अगर यह 5 अंग बड़े हैं तो वह होती है बहुत ही भाग्यशाली ! जानिये सच !!

औरत के अगर यह 5 अंग बड़े हैं तो वह होती है बहुत ही भाग्यशाली ! दोस्तों आपको एक बात बता दें कि भारतीय संस्कृति में महिलाओं को पूज्य माना गया है उन्हें सबसे उच्च सम्मान प्राप्त है यही वजह है कि हमारे यहां कन्याओं के पूजन की परंपरा चली आ रही है ।गरुण  पुराण और सामुद्रिक शास्त्र की बात करें तो इसमें महिलाओं के अंगों के बारे में विस्तार से बताया गया है । दोस्तों आपको एक बात बता दें कि हर महिला की अपनी एक खासियत होती है उसका कौन सा लक्षण किस पुरुष के लिए बेहतर या भाग्यशाली है ऐसे सवालों का जवाब सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है ।   
औरत के अगर यह 5 अंग बड़े हैं तो वह होती है बहुत ही भाग्यशाली

दोस्तों इस शास्त्र में महिलाओं के सारे अंगों को दर्शाया गया है कि कौन-कौन से अंग महिलाओं के लिए अति भाग्यशाली होते हैं । इस शास्त्र में महिलाओं की अलग-अलग अंगों के बारे में बताया गया है। दोस्तों यह बात तो लगभग हम सभी लोग जानते हैं कि हमारे घर में बुजुर्ग लोग जब विवाह के लिए लड़की देखने जाते हैं तो शारीरिक सुंदरता की बजाए लड़की के शारीरिक अंगों और लक्षणों पर ज्यादा ध्यान देते हैं । तो दोस्तों आज हम आपको बताते हैं कि महिलाओं के कौन-कौन से अंग बड़े हो तो वह पति और परिवार के लिए भाग्यशाली मानी जाती है । (औरत के अगर यह 5 अंग बड़े हैं तो वह होती है बहुत ही भाग्यशाली !)

औरत के अगर यह 5 अंग बड़े हैं तो वह होती है बहुत ही भाग्यशाली !!!

१. लंबे और बड़े बाल- दोस्तों आपको बता दें कि यह बात तो शास्त्रों में भी वर्णित है कि लंबे बालों वाली महिला पद्मिनी होती है और दोस्तों लंबे रेशमी बाल शुभता और सौंदर्य का प्रतीक होते हैं यदि आप भगवती देवी का चित्र या प्रतीक देखेंगे तो उसमें पाएंगे कि उनके बाल लंबे होते हैं क्योंकि दोस्तों लंबे बालों वाली महिलाएं पति के लिए भाग्यशाली साबित होती है ।   (औरत के कौन-से अंग बड़े होने पर वह भाग्यशाली समझी जाती है?)

२. लंबी गर्दन- सामुद्रिक शास्त्र में लंबी गर्दन वाली महिला को मंगलकारी माना गया है जिन महिलाओं की गर्दन लंबी होती है वह ऐश्वर्या शालिनी होती हैं ऐसी महिलाओं की रहते पति के पास कभी पैसों की कमी नहीं होती है ।

३. ऊंचा वक्ष स्थल – सामुद्रिक शास्त्र और भविष्य पुराण में यह दर्शाया गया है की ऊंचे सुडौल और बड़े वक्ष स्थल वाली महिला सौभाग्यशाली होती है प्राचीन सिलिप कारों ने बड़े वक्ष स्थलों वाली महिला को सौभाग्य के रूप में प्रस्तुत किया है ।

Aurat ke agar yah 5 ang bade hain to vah hotee hai bahut hee bhaagyashaalee !!!

४. माशल और पुष्ट जंघाएं – यह भी सौभाग्य होने का प्रतीक होती है सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार मार्शल और पुष्ट जंघाओं वाली महिलाएं बहुत ही सौभाग्यशाली होती हैं इनके कारण पति को मकान और वाहन का सुख भी हद प्राप्त होता है। (औरत के अगर यह 5 अंग बड़े हैं तो वह होती है बहुत ही भाग्यशाली !)

५. बड़ी आंखें – दोस्तों बड़ी आंखों वाली महिलाएं बहुत ही सौभाग्यशाली होती है यह विवेकशील और बहुत ही समझदार होती हैं यह पूरे परिवार के लिए शुभ होती हैं और विपत्ति आने पर अपनी सूझबूझ से पूरे परिवार को संभाल लेती हैं इनके रहते कभी भी धन की कमी नहीं होती है ।

६. लंबी नाक – दोस्तों सामान्य से कुछ लंबी नाक वाली महिलाएं गंभीर और शांत स्वभाव की होती है यह हर विपत्ति का सामना करने में सक्षम होती हैं इनके कारण पूरा परिवार सुरक्षित रहता है। दोस्तों ऐसे और भी अंग है जिनके कारण महिलाएं शुभ मानी जाती हैं अगर यह जानकारी आपको सही लगे तो शेयर एंड लाइक जरूर करें।

नमस्कार दोस्तों  “औरत के  अगर यह 5 अंग बड़े हैं तो वह होती है बहुत ही भाग्यशाली !!! ” यह धार्मिक कहानी आपको अच्छी लगी  हो तो कृपया कमेंट और शेयर जरूर करें  –  इन कहानी  को पढ़ने के लिए आपका बहुत -बहुत  धन्यबाद     !!! आपका दिन मंगलमय हो !!!
0Shares